Menu
blogid : 1704 postid : 10

जागरण फोरम में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी जी का वक्तव्य

Jagran Forum
Jagran Forum
  • 13 Posts
  • 22 Comments

[videofile]http://mvp.marcellus.tv/player/1/player/waPlayer.swf?VideoID=http://cdn.marcellus.tv/2962/flv/5419776760542010201956.flv::thumb=http://cdn.marcellus.tv/2962/thumbs/&Style=4764′ type=’application/x-shockwave-flash[/videofile]

नई दिल्ली के शांगरिला होटल में चार मई को जागरण फोरम में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई. इस फोरम में देश में लोकतंत्र के हालात पर चर्चा हुई तथा कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने अपने विचारों से देश को एक मजबूत स्थिति में लाने के उपायों पर विचार व्यक्त किया. देश के अनेक नेताओं और गणमान्यों के साथ जागरण समूह के महेंद्र मोहन जी और सीईओ संजय गुप्ता भी मंच पर मौजूद रहे.


Pranab1

फोरम में वित्त मंत्री ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए देश में व्याप्त विविधिता में एकता को सबसे जरूरी तत्वों में से एक माना. उनके अनुसार ” हमें यह समझना होगा कि देश को लोकतंत्र की वास्तविक उपलब्धि तभी प्राप्त होगी जबकि निरक्षरता, गरीबी, अराजकता, आतंकवाद आदि चुनौतियों पर विजय मिल जाएगी.”

देश में योजना आयोग और राष्ट्रीय विकास परिषद् की महत्ता और जरूरत बताते हुए वित्त मंत्री ने इन संस्थाओं को कान्सेनसस बिल्डिंग प्रासेस में और भी अधिक महत्वपूर्ण योगदान देने का आग्रह किया. उनके अनुसार राईट टू इन्फोर्मेशन देश में लोकतंत्र के जागरुक होने का एक प्रमाण है.

वित्त मंत्री ने आशा व्यक्त की कि देश में लोकतंत्र ऐसे ही आगे बढ़ता रहेगा तथा सभी चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने में सफलता प्राप्त होगी.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh